Sunday, January 23, 2022
14.1 C
Delhi
Homeदेशबड़ी खबर : पीएम मोदी 9 अगस्त को किसानों के खाते में...

बड़ी खबर : पीएम मोदी 9 अगस्त को किसानों के खाते में भेजेंगे अगली किस्त के पैसे

- Advertisement -

Big News: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) के अंतर्गत सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये की किस्त देने वाली है. यह 2021 की दूसरी क़िस्त 9 अगस्त को जारी की जाएगी. कल दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस योजना में रजिस्टर्ड 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानो को 19 हजार 500 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे. केंद्र सरकार की तरफ से MyGovIndia के ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM किसान सम्मान निधि योजना 2021 की दूसरी किस्त कल जारी करेंगे. किस्त भेजने के कार्यक्रम में पीएम मोदी देश के किसानों से बातचीत भी करेंगे और राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे. पीएम के इस कार्यक्रम के में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे.

- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

क्या है पीएम किसान सम्मान निधि योजना इस योजना के तहत रजिस्टर्ड किसान परिवारों को 6000 रुपये प्रति वर्ष की आर्थिक मदद दी जाती है जिसमें किसानों को हर चार माह में 2000 रुपये की 3 किस्तों के रूप में कुल राशि दी जाती है. यह राशि सीधे किसानों के बैंक खातों में भेजा जाता है.यह योजना केंद्र सरकार की स्कीम और इस योजना का पूरा खर्च केंद्र सरकार अकेले वहन करती है.

ऐसे चेक करें पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपना नाम
https://pmkisan.gov.in पर जाएं. फिर Farmers Corner ऑप्शन पर जाएं. Farmer corner सेक्शन में Beneficiaries List को चुने. फिर अपने राज्य, जिला, उप जिला, अपने ब्लॉक और गांव को सेलेक्ट करें. फिर Get Report पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके गांव के सभी लाभार्थियों की पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी इसमें आप अपना नाम देख सकते हैं.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन