14.7 C
Delhi
Sunday, January 24, 2021
Home आस्था श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, जल्द सुरु होगी वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा।

श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, जल्द सुरु होगी वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा।

- Advertisement -

केंद्र सरकार भारत में सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की तैयारी में जुट गई है। अनलॉक वन के अंतर्गत सभी धार्मिक स्थल 8 जून से खोल दिए जाएंगे लेकिन कंटेनमेंट जोन में धार्मिक स्थल अभी नहीं खुलने वाले हैं। मंदिरों एवं अन्य धार्मिक स्थलों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है। वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए जम्मू कश्मीर में श्राइन बोर्ड के अफसरों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। फिलहाल अभी मंदिर खोलने के लिए स्वीकृति नहीं मिली है लेकिन वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और स्थानीय प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

- Advertisement -

vaishno devi..अभी 8 जून से मंदिर खुल पाएगा या नहीं इस पर अभी आशंका है क्योंकि श्रद्धालुओं के वैष्णो देवी मंदिर आने से पहले श्राइन बोर्ड को बहुत सारी तैयारियों को कंप्लीट करना है और रेलवे एवं परिवहन निगम को भी बहुत सारी तैयारियां करनी है। सूत्रों के हिसाब से श्रद्धालु जून के दूसरे सप्ताह से वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा कर पाएंगे। श्रद्धालुओं की प्रॉपर स्क्रीनिंग एवं फिजिकल टेस्टिंग की तैयारी बड़े पैमाने पर की जा रही है।

- Advertisement -

वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं को रजिस्ट्रेशन पर्ची मिलती है लेकिन सोशल डिस्टन्सिंग के नए नियम को पालन करने के लिए श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ के लिए पर्ची को इशू करना और उसे चेक करना भी एक बहुत बड़ी चुनौती बनाने वाला है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

2,903FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe