Thursday, August 5, 2021
Homeबिग ब्रेकिंग1 करोड़ के करीब पहुंचा दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर,...

1 करोड़ के करीब पहुंचा दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर, पूरी दुनिया में हड़कंप।

- Advertisement -

चीन के वुहान से पैदा हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया को संक्रमित करने में 1 करोड़ का अकड़ा छूने वाला है। यह चीनी वायरस दुनिया के लाखों लोगो को तो अपनी चपेट में ही चुका था लेकिन अब यह चीनी वायरस करीब 1 करोड़ लोगो को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। आकड़े वाकई में डरने वाले हैं। ताज़ा आकड़ों के मुताबिक पूरी दुनिया में इस खतरनाक चीनी वायरस से अभी तक 98,52,115 लोग संक्रमित हो चुके हैं और अगर मौतों की बात की जाये तो चीन के इस खतरनाक वायरस ने अभी तक पूरी दुनिया के 4,96,751 बेक़सूर लोगों की जान ले ली है। दुनिया के लाखो परिवारों को तबाह करने के बाद भी इस वायरस ने अभी तक अपनी जिद नहीं छोड़ी है और इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है।

- Advertisement -

अमेरिका इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है जहा संक्रमण का कुल आंकड़ा 25 लाख को भी पार कर गया है और करीब 1 लाख 25 हजार लोगो की जान ले चुका है। ब्राज़ील दूसरा सबसे प्रभावित देश है जहां इस वायरस ने जम कर तांडव मचाया है। ब्राज़ील में कुल मरीजों की संख्या 12,80,054 हो चुकी है और 56,109 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। रुस में भी यह वायरस कहर ढ़ा रहा है। रूस में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 6,20,794 हो चुका है। भारत में भी संक्रमण का कुल आंकड़ा 5 लाख को पार कर चुका है। इंग्लैंड, पेरू, चिली, स्पेन, इटली, ईरान, मेक्सिको, पाकिस्तान, तुर्की, जर्मनी और सऊदी अरब में भी यह चीनी वायरस जमकर कहर मचा रहा है।

- Advertisement -

पूरी दुनिया के माइक्रो बायोलॉजी वैज्ञानिक इस खतरनाक वायरस को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं, यहां तक की इस वायरस को खत्म करने के लिए सुपर कंप्यूटर तक की जरुरत पड़ रही है। लोग हमेशा अब यही सोच रहे हैं कि ना जाने कब चीन के इस खतरनाक वायरस से पूरी दुनिया को छुटकारा मिलेगा और लोग चैन से जी पाएंगे। वैज्ञानिक अनुसन्धान में अलग अलग देशों से कुछ सकारात्मक नतीजे आ रहे हैं। दुनिया भर के लोगो को उम्मीद है कि बहुत जल्द इस वायरस को खत्म करने का रास्ता निकल जायेगा।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें – अमेरिका में कोरोनावायरस ने तोड़ा रिकॉर्ड 25 लाख के पार हुई कुल मरीजों की संख्या।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन