Monday, November 29, 2021
26.2 C
Delhi
Homeकोरोना वायरस13 लाख के पार हुई भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या...

13 लाख के पार हुई भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लेकिन रिकवरी दर भी 63.45 प्रतिशत।

- Advertisement -

आज देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 13 लाख के पार हो गई। कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। करीब 70 प्रतिशत संक्रमण के मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात से हैं। आकड़ों पर नज़र डालें तो ताज़ा आकड़ों के हिसाब से भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 13,19,302 हो चुकी है जिसमे से 31,024 मरीज़ों की मौत हो चुकी है और करीब 4,50,401 लोगो का इलाज अभी चल रहा है। राहत की बात यह है की करीब 8,37,459 लोग ठीक हो चुके हैं। बता दें कि देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है जहां कोरोना वायरस के 3.5 लाख से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है जहां 2 लाख के करीब कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज अभी तक सामने आ चुके हैं। इसके बाद दिल्ली में 1.27 लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों की अभी तक पुष्टि हुई है।

- Advertisement -

वहीं भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का रिकवरी रेट बढ़कर 63.45 फीसदी हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट अब बढ़कर 63.45 फीसदी हो चुका है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट अब बढ़कर 63.45 फीसदी हो चुका है। बीते चौबीस घंटों के आंकड़ों पर नजर डाला जाये तो 14 फीसदी नमूने पॉजीटिव निकले हैं।

- Advertisement -

हालांकि कोरोना वायरस के टिके बनाने को लेकर दुनिया भर से पॉजिटिव संकेत मिलने सुरु हो गए हैं। बता दें कि ऑक्सफ़ोर्ड की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल बहुत हद तक कामयाब हुआ है और अब इसके उत्पादन की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी ट्वीट कर बताया है की उनके देश में भी कोरोना वैक्सीन बनाने में बहुत हद तक सफलता मिली है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है की वैक्सीन और थेराप्यूटिक पर शानदार प्रगति हो रही है। कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर अमेरिका समेत दुनियाभर में ट्रायल चल रहे हैं।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन