Tuesday, August 3, 2021
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़14 लाख के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या। एक दिन में...

14 लाख के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या। एक दिन में आए करीब 50,000 पॉजिटिव केस।

- Advertisement -

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है। मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रोज हजारों नए केस सामने आते जा रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत में एक दिन में 50 हजार से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ताज़ा आकड़ें के हिसाब से अब देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 14,36,019 हो गई है। राहत की बात यह है कि इस महामारी से पीड़ित मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है। भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीज करीब 9,18,735 है इसीलिए रिकवरी दर करीब 63.9 प्रतिशत है जो कि अन्य कई देशों से बेहतर है। मृत्यु दर में भी भारत के आकड़ें अन्य देशों से काफी काम हैं। हालांकि पुरे देश में इस खतरनाक वायरस से अभी तक करीब 32,812 लोग अपनी जान गवां चुके हैं और करीब 4,84,051 मरीज़ों का इलाज चल रहा है।

- Advertisement -

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 9431 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमण के मामले 3,75,799 तक हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में वायरस ने 267 और लोगों की जान ले ली, जिससे राज्य में मृत्यु का आंकड़ा 13,656 तक पहुंच गया है। अगर दिल्ली की बात करें तो बीते कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। रविवार को दिल्ली में सिर्फ 1075 नए मामले सामने आए। एक बार फिर नए मामलों से ज्यादा संख्या ठीक होने वालों की रही। दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 30 हजार से अधिक हो गई है। इसमें से 1 लाख 41 हजार 875 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में रिकवरी रेट 87.95 प्रतिशत है।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी “मन की बात” में कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है और अभी भी उतना ही घातक है जितना शुरुआत के दिनों में था। उन्होंने लोगों से पूरी सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी भी जारी है और कई स्थानों पर यह तेजी से फैल रहा है। उन्होंने ज्यादा सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा की हमें यह ध्यान रखना है कि कोरोना वायरस अब भी उतना ही घातक है जितना शुरू में था। इसीलिए इस मामले में हमें हर तरह की सावधानी बरतनी चाहिए।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन