19 C
Delhi
Thursday, January 28, 2021
Home कोरोना वायरस 16 लाख के पार हुई भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या,...

16 लाख के पार हुई भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या, मौत के मामले में 5वें नंबर पर।

- Advertisement -

भारत में कोरोना वारयस इस कदर आगे बढ़ रहा है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा। कोरोना वायरस का कहर भारत में इतना फैल रहा है कि दुनिया के कई देशों से हम आगे निकलते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण लोग लगातार मौत के मुंह की तरफ जा रहे हैं। देश में लगभग रोज 45 से 50 हजार के बीच मामले आ रहे हैं और अकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ताज़ा आकड़ों के हिसाब से देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 16 लाख के पार हो गए हैं और अब तक इस वायरस से 35 हजार से अधिक लोग भी जान गंवा चुके हैं। मौत का आंकड़ा इतना अधिक हो गया है कि भारत इटली को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

- Advertisement -

वर्ल्डओमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौतों के मामले में भारत अब इटली से भी आगे निकल चुका है और पूरी दुनिया में 5वें नंबर आ चुका है। अमेरिका, ब्राजील, ब्रिटेन और मैक्सिको ही चार ऐसे देश हैं जो कि मौतों के मामले में भारत से आगे हैं। संक्रमण की बात की जाये तो कोरोना वायरस के मामलों में भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है। ताज़ा आकड़ों के हिसाब से भारत में कुल मरीज़ों की संख्या 16,39,350 हो गई है जिसमे 35,786 लोग अपनी जान गवां चुके हैं और करीब 5,44,048 लोगों का इलाज जारी है।

- Advertisement -

हालांकि 10,59,093 लोग ठीक भी हो चुके हैं जिसके कारण रिकवरी दर काफी अच्छी हो गई है। मौतों के मामले में भी भारत का मृत्यु दर काफी कम है। रिकवरी दर और मृत्य दर में भारत का आंकड़ा बाकि कई देशों से बेहतर है। स्वास्थय मंत्रालय के हिसाब से रिकवरी दर 64 प्रतिशत से भी अधिक है। दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के आकड़ों में सुधार होने की बात कही है। लेकिन देश के कई राज्यों में संक्रमण काफी तेज़ी से बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी “मन की बात” में कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है और अभी भी उतना ही घातक है जितना शुरुआत के दिनों में था। उन्होंने लोगों से पूरी सावधानी बरतने की अपील की है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

2,903FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe