Thursday, August 5, 2021
Homeकोरोना वायरस23 लाख के पार हुई भारत में कोरोना मरीज़ों की कुल संख्या।

23 लाख के पार हुई भारत में कोरोना मरीज़ों की कुल संख्या।

- Advertisement -

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आकड़ों के हिसाब से पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 60,963 नए मरीज़ पाए गए हैं। इन आकड़ों के साथ ही भारत में मरीज़ो की संख्या ने 23 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। ताज़ा आकड़ों के हिसाब से पुरे भारत में वायरस से प्रभावित कुल मरीज़ों की संख्या 23,30,437 हो गई है और 46,197 लोगो ने अभी तक इस वायरस के कारण अपना दम तोड़ दिया है। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और तमिलनाडु में इस वायरस ने अपना कहर मचाया है। महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख को पार कर गया है तो तमिलनाडु ने 3 लाख के आकड़ें को पार कर लिया है।

- Advertisement -

इस खतरनाक वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा होता दिख रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान इस वायरस की वजह से भारत में 834 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि 16,40,203 मरीज़ ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। ताज़ा आंकड़ों के हिसाब से भारत में कोरोना वायरस से मृत्यु दर 2 प्रतिशत के नीचे आ गई है।

- Advertisement -

दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित कुल मामलों का आंकड़ा 2.05 करोड़ के पार हो चुका है। दुनिया में इस वायरस से अभी तक लगभग 7.45 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कहर इस वायरस ने अमेरिका में बरपाया हैं जहां 53.05 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और करीब1.67 लाख से ज्यादा लोगों की इस वायरस से जान जा चुकी है। आकड़ों के हिसाब से दूसरे नंबर पर ब्राजील है और भारत तीसरे नंबर पर है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन