Tuesday, August 3, 2021
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़5 लाख से ज्यादा हुई भारत में कोरोनावायरस मरीजों की कुल संख्या,...

5 लाख से ज्यादा हुई भारत में कोरोनावायरस मरीजों की कुल संख्या, महाराष्ट्र में भी आंकड़ा 1.5 लाख के पार

- Advertisement -

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। ताजा आंकड़ों के हिसाब से अब भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 5 लाख के पार हो गई है। पूरे भारत में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र हुआ है जहां 1 दिन में लगभग 5000 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ताजा आंकड़ों के हिसाब से पूरे भारत में कोरोनावायरस मरीजों की कुल संख्या 5,08,153 हो चुकी है और 15,682 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि 2,95,823 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। आंकड़ों के हिसाब से अभी कोरोनावायरस के 1,96,592 एक्टिव केस हैं।

- Advertisement -

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या डेढ़ लाख के पार हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,52,765 हो गई है और 7,106 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं दिल्ली में कोरोनावायरस मरीजों की कुल संख्या 77,240 हो चुकी है और 2,492 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। दिल्ली कोरोना वायरस के मामले में देश में दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। तमिलनाडु की अगर बात करें तो तमिलनाडु तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है जहां कोरोनावायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 74,622 हो गई है और 957 लोगों की मृत्यु हो गई है। इसके अलावा बाकी के भी राज्यों में कोरोनावायरस अपनी रफ्तार की साथ बढ़ता जा रहा है। हालांकि रिकवरी दर लगातार बहुत अच्छी होती जा रही है और ऐसा लगता है कि आने वाले समय में रिकवरी की रफ्तार और बढ़ सकती है और शायद जल्द ही कोरोनावायरस लगभग काबू में आ जाएगा।

- Advertisement -

देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोनावायरस मरीजों की डिटेल देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें – https://www.covid19india.org/

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन