32 C
Delhi
Tuesday, April 20, 2021
Home दुनिया ट्रंप ने WHO को किया बाय-बाय, तोड़े सारे रिश्ते

ट्रंप ने WHO को किया बाय-बाय, तोड़े सारे रिश्ते

- Advertisement -

जी हां, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा ऐलान कर दिया है, उन्होंने डब्ल्यूएचओ (World Health Organization) से रिश्ता तोड़ लिया है। उन्होंने कहा है कि डब्ल्यूएचओ पर चीन का कब्जा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर हमला बोला है और साथ-साथ उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्लूएचओ से रिश्ता तोड़ लिया है। ट्रंप का कहना है कि चीन हमेशा चीजों को छुपाया करता है, कोरोना वायरस पर चीन को दुनिया के सामने जल्द ही जवाब देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ पर पूरी तरह से चीन का एकाधिकार है, चीन पूरी तरह से डब्ल्यूएचओ को नियंत्रण करता है इसलिए हम लोग डब्ल्यूएचओ से रिश्ते तोड़ रहे हैं।

- Advertisement -

trump-the-presidentट्रंप का कहना है कि अमेरिका 450 मिलियन डॉलर हर साल डब्ल्यूएचओ को देता है जबकि चीन सिर्फ 40 मिलियन डॉलर ही डब्ल्यूएचओ देता है फिर भी डब्ल्यूएचओ पर चीन का नियंत्रण है और यह अमेरिका को बिल्कुल मंजूर नहीं है। ट्रंप का यह भी कहना है कि चीन ने कोरोना वायरस को पूरी दुनिया से छुपाया जिसके कारण पूरी दुनिया में यह बीमारी फैलता चला गया, इस बीमारी ने दुनिया भर में जमकर तबाही मचाई और इस बीमारी को पूरे विश्व में महामारी घोषित करना पड़ा। अमेरिका ने चीन पर भी कई तरह के प्रतिबन्ध लगा दिए हैं।

- Advertisement -

उन्होंने कहा है कि अमेरिका में अध्ययन कर रहे चीन के रिसर्चर पर भी हम प्रतिबंध लगा रहे हैं क्योंकि चीन के रिसर्चर अमेरिका की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा हैं। इसके अलावा अमेरिका अपनी स्टॉक एक्सचेंज में कई चीनी कंपनियों पर भी कार्रवाई करने जा रहा है जो कि अमेरिकी कानून को ठीक से पालन नहीं कर रहा है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

2,903FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe