Tuesday, October 19, 2021
30.1 C
Delhi
Homeदुनियाउड़ान के तुरंत बाद लापता हुआ बोइंग विमान: इंडोनेशिया

उड़ान के तुरंत बाद लापता हुआ बोइंग विमान: इंडोनेशिया

- Advertisement -

बड़ी खबर आ रही है कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के बाद फ्लाइट संख्या 182 लापता बताया जा रहा है जिसमे में 62 यात्री सवार हैं। मिली जानकारी के अनुसार श्री विजया एयर की यह फ्लाइट संख्या SJ 182 में 62 यात्री सवार हैं। इस विमान की खोज के लिए अभियान को शुरू कर दिया गया है।

- Advertisement -

इंडोनेशिया के टीवी और सोशल मीडिया पर विमान का मलबा दिखाया जा रहा है। हालांकि, विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, विमान गायब होने के निकट स्थित एक द्वीप के कई निवासियों ने दावा किया है कि उन्हें ऐसी वस्तुएं मिलीं जो उन्हें लगा कि वे उस गायब हुए विमान का हिस्सा हैं।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही विमान से संपर्क टूट गया था। रडार पर इस विमान को 10 हजार फीट की ऊंचाई मात्र एक मिनट में खोते हुए ट्रैक किया गया है। जिसके बाद से किसी अनहोनी की आशंका बढ़ गई है। अगर इतनी तेजी से कोई विमान नीचे आता है तो उसके क्रैश होने की संभावना बढ़ जाती है। उधर इंडोनेशिया की सरकार ने बचाव कार्य के लिए राहत टीमों को सक्रिय कर दिया है।

- Advertisement -

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्हें एक धमाके की आवाज सुनाई दी। सोलिहिन नामक एक मछुआरे ने बीबीसी की इंडोनेशियन सर्विस को बताया कि उन्होंने हादसा होते हुए देखा, जिसके बाद उन्होंने अपने कैप्टन के साथ द्वीप लौट जाने का फैसला किया। उसने बताया कि विमान बिजली की तरह समुद्र में गिरा और पानी में धमाका हो गया। हम नजदीक थे और कुछ मलबा हमारे जहाज से टकराया।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन