Thursday, August 5, 2021
Homeदुनियाचीन की फटी आंखें, तेजी से फैल रहा फिर से कोरोनावायरस, 67...

चीन की फटी आंखें, तेजी से फैल रहा फिर से कोरोनावायरस, 67 नए मामले

- Advertisement -

चीन जिसने पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का आतंक फैलाया और आराम से पूरी दुनिआ के साथ व्यापर करने में व्यस्त हो गया। पूरी दुनिआ को कोरोना वायरस से संक्रमित करने वाले चीन को अब फिर से कोरोना वायरस ने अपना कहर दिखाना सुरु कर दिया है। 58 दिनों से चीन में एक भी कोरोनावायरस का केस नहीं आ रहा था लेकिन अब चीन में कोरोनावायरस फिर से तेजी से फैल रहा है। 11 जून को चीन के बीजिंग में कोरोना वायरस का फिर से पहला मामला आया था। 12 जून को दो और नए मामले आए,13 जून तक 7 नए मामले आए और आज 15 जून तक 67 नए मामलों की पुष्टि हो चुकी है। एक बार फिर से कोरोनावायरस ने चीन में हाहाकार मचा दिया है।

- Advertisement -

chinaaaचीन के बीजिंग में बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस की टेस्टिंग शुरू हो गई है। चीन में ज्यादातर मामले बीजिंग के मीट होलसेल मार्केट से आए हैं इसीलिए वहां के कई लोगों की टेस्टिंग जारी है। अभी तक करीब 30,000 लोगों पर नुक्लिक एसिड टेस्ट किया गया है जिन्होंने 30 मई के बाद मीट होलसेल मार्केट का दौरा किया था। फिलहाल चीन के होलसेल मीट मार्केट को बंद कर दिया गया है।

- Advertisement -

कोरोनावायरस को लेकर चीन में एक बार फिर चिंताओं का दौर शुरू हो गया है। बीजिंग के कई इलाकों में लॉकडाउन भी लागू हो गया है। करीब 10 शहरों में अलर्ट घोषित हो गया है। कोरोनावायरस पर रिसर्च कर रहे हैं विशेषज्ञों का आकलन है कि अक्टूबर से शुरू होने वाले सर्दी के मौसम में चीन में फिर से कोरोनावायरस अपना कहर ढा सकता है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन