Tuesday, August 3, 2021
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़नाजुक बनी हुई है पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत।

नाजुक बनी हुई है पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत।

- Advertisement -

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। इस बीच उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता की नाजुक हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि ठीक एक साल पहले उनके पिता को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और एक साल बाद अब वह गंभीर रूप से बीमार हो गए है। शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट किया कि पिछले साल 8 अगस्त को मेरे लिए सबसे खुशी वाला दिन था, क्योंकि मेरे पिता को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं। भगवान उनके लिए सबकुछ अच्छा करें और मुझे जीवन के सुख और दुख दोनों को समान भाव से स्वीकार करने की शक्ति दें। मैं उनकी चिंताओं के लिए ईमानदारी से सभी को धन्यवाद देती हूं।

- Advertisement -

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें वेंटीलेटर प्रणाली पर रखा गया है। पूर्व राष्ट्रपति की पहले मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। प्रणव मुखर्जी को सोमवार की दोपहर के वक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोरोना वायरस की भी पुष्टि हुई थी। उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया था। उनकी हालत में अब तक कोई सुधार नजर नहीं आया है और स्थिति नाजुक बनी हुई है। अस्पताल की ओर जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उनका ब्लड प्रेशर-खून की गति भी स्थिर बना हुआ है।

- Advertisement -

बता दें कि दो दिन पहले ही प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण है और उन्हें अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया था। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 84 वर्ष के हैं। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी के बाद से उनकी नाजुक हालत को देखते हुए पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के किरनाहार में उनके जल्दी ठीक होने की कामना को लेकर मंगलवार को महामृत्युंजय जाप शुरू हो गया है। उनके बीमार होने की खबर के बाद से ही हर कोई उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहा है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन