Thursday, August 5, 2021
Homeमनोरंजनबॉलीवुडराजकीय सम्मान के साथ हुई दिलीप कुमार की अंतिम विदाई

राजकीय सम्मान के साथ हुई दिलीप कुमार की अंतिम विदाई

- Advertisement -

बॉलीवुड (हिंदी सिनेमा जगत) के एक्टर दिलीप कुमार ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि 98 वर्ष की उम्र में दिलीप कुमार का निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुआ। दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनते ही समूचे बॉलीवुड इंडस्ट्री और उनके फैंस में शोक की लहर दौड़ गई। अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द ए-खाक कर दिया गया है। मुंबई पुलिस के जवानों द्वारा फायर कर दिलीप कुमार को आखिरी सलामी दी गई। मिली जानकारी के मुताबिक कोविड नियमों के अनुसार उनके अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो पाएं। दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो ने भी कब्रिस्तान पहुंचकर उन्हें आखिरी विदाई दी। उनके अंतिम दर्शन के लिए अमिताभ बच्चन के साथ-साथ बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता, कलाकार और इंडस्ट्री के कई अन्य लोग मौजूद थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, NCP प्रमुख शरद पवार और शाहरुख खान दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देने दोपहर में उनके घर पहुंचे थे।

- Advertisement -

दिलीप कुमार का निधन बुधवार सुबह 7.30 बजे मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हो गया। दिलीप कुमार 98 वर्ष के थे। कुछ दिनों से उनकी हालत स्थिर नहीं चल रही थी। तकरीबन एक सप्ताह तक अस्पताल में भर्ती रहे। दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर फिल्मों से लेकर राजनीति तक लोग उन्हें याद कर रहे हैं और अपनी शोक संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए लिखा है कि दिलीप कुमार जी सिनेमा लेजेंड के तौर पर हमेशा याद किये जायेंगे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए बड़ा नुकसान है। प्रधानमंत्री ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो से भी फोन पर बात कर शोक संवेदना व्यक्त की है।

- Advertisement -

- Advertisement -

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। जोगन (1950), बाबुल (1950), हलचल (1951), दीदार (1951), तराना (1951), दाग (1952), , शिकस्त (1953), अमर (1954), उड़न खटोला (1955), देवदास (1955), नया दौर (1957), यहूदी (1958), मधुमती (1958), पैगाम (1959) और मुगले-आज़म जैसी बड़ी हिट फ़िल्में देने वाले दिलीप कुमार अपने फैंस और सिनेमाप्रेमियो के दिलों में हमेशा जिन्दा रहेंगे।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन