Tuesday, August 3, 2021
Homeबिग ब्रेकिंगगुजरात में तेज़ भूकंप के झटके, 5.5 की तीव्रता से आया भूकंप

गुजरात में तेज़ भूकंप के झटके, 5.5 की तीव्रता से आया भूकंप

- Advertisement -

साल 2020 का झटका देना जारी है। साल 2020 में लोगो को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभी अभी खबर आ रही है की रिक्टर स्केल पर 5.5 की तीव्रता से पुरे गुजरात में भूकंप आया है। इस भूकंप के बाद से गुजरात में दहशत का माहौल है। लोग अपने अपने घरों से बहार निकल गए हैं। भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के 10 किलोमीटर अंदर पाया गया है।

- Advertisement -

आजकल दिल्‍ली के अलावा देश के विभिन्‍न इलाकों में भी भूकंप के कई झटके महसूस किए जा रहे हैं। बार बार आ रहे भूकंप के झटकों के से लोगो को अब डर लगने लगा है। वैज्ञानिको के हिसाब से भूजल के स्तर में लगातार आ रही गिरावट से धरती के भीतर स्थित फाल्ट लाइनों का लोड असंतुलित हो रहा है।

- Advertisement -

भारत के अलावा रविवार को ही दुनिया के तीन तीन अलग अलग देशों में अलग अलग वक्‍त पर भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। तुर्की में 5.7 तीव्रता का तगड़ा झटका महसूस किया गया है जबकि ताइवान में 5.6 तीव्रता के झटके महसूस किए गए हैं। जापान में 6.3 तीव्रता का तगड़ा झटका महूसस किया गया। हालांकि इन तीनों भूकंपों का अलग अलग समय था। लेकिन बार बार आनेवाले भूकंप के तेज़ झटके और कोरोना वायरस की महामारी ने पूरी दुनिआ को परेशां कर रखा है।

- Advertisement -

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन