Friday, September 24, 2021
34.1 C
Delhi
Homeविज्ञानगूगल न्यूज़Google ने तालिबान को दिया झटका, पूर्व अफगान सरकार अधिकारियों के Email...

Google ने तालिबान को दिया झटका, पूर्व अफगान सरकार अधिकारियों के Email को किया बंद

- Advertisement -

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान पूर्व अफगान सरकार की मेल ID को खंगालने की कोशिश में जुटा हुआ था. तालिबान पूर्व अधिकारियों के ईमेल से जरुरी दस्तावेज खगालने की कोशिश में ही था लेकिन Google ने सख्त कदम उठाकर अफगानिस्तान सरकार के कई ईमेल ID को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है. गूगल ने यह कदम जरुरी दस्तावेजों के लीक न होने चलते उठाया है.

- Advertisement -

अशरफ गनी सरकार में शामिल एक कर्मचारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि तालिबान अब पूर्व अधिकारियों के ईमेल हासिल करने की कोशिश कर रहा है. पिछले ही महीने कर्मचारी ने बताया था कि तालिबान ने उससे उस मंत्रालय के सर्वर पर रखे डेटा को सुरक्षित करने को कहा था, जहां वह काम करता था. कर्मचारी ने कहा कि यदि वह ऐसा करता, तो तालिबान को पिछले मंत्रालय का डेटा और आधिकारिक संचार की जानकारी मिल जाती.

- Advertisement -

गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह ईमेल अकाउंट्स को सुरक्षित करने के लिए इनपर अस्थायी कार्रवाई कर रहा है. कंपनी ने कहा है कि उसने खातों को पूरी तरह से बंद करने के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया है. गूगल के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘विशेषज्ञों की सलाह पर हम अफगानिस्तान की स्थिति का लगातार आकलन कर रहे हैं. हम खातों को सुरक्षित करने के लिए अस्थायी कार्रवाई कर रहे हैं, क्योंकि लगातार अफगानिस्तान से नई जानकारी आ रही है.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन