Friday, September 24, 2021
26.1 C
Delhi
Homeसोशलट्विटर न्यूज़सरकार ने कहा - देश के नियमों का पालन करे Twitter

सरकार ने कहा – देश के नियमों का पालन करे Twitter

- Advertisement -

भारत सरकार द्वारा सोशल मीडिया को लेकर बनाये गए नए गाइडलाइन्स पर ट्विटर के रवैये से नाराज IT मंत्रालय ने साफ कहा है कि वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को न सिखाए कि हमें क्या करना है। मुद्दा भटकाने के बजाय नियमों का पालन करे ट्विटर। बता दें कि IT मंत्रालय ने कहा कि ट्विटर का जवाब दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश पर जबरन अपनी शर्तें थोपने की तरह है। ट्विटर ने अपने बयान में उन गाइडलाइंस का पालन करने से मना किया है जो कि भारत सरकार ने आपराधिक गतिविधियां रोकने के लिए तैयार की हैं।

- Advertisement -

सरकार के नए डिजिटल नियमों पर लगभग सभी विदेशी सोशल मीडिया कंपनियों का मिलाजुला जवाब देखने को मिला है लेकिन इनमें से एक ट्विटर ने ट्विटर ने अपने बयान में उन गाइडलाइंस का पालन करने से मना किया है जिसके चलते भारत सरकार संतुष्ट नहीं है। मंत्रालय ने साफ़ कहा कि भारत में लोकतंत्र और बोलने की आजादी सदियों से है। यहां इसकी रक्षा करने की जिम्मेदारी एक ट्विटर जैसी किसी संस्था को नहीं है। बोलने की आजादी को लेकर ट्विटर पर स्वयं पारदर्शी नीतियां नहीं हैं। ट्विटर पर कई लोगों के अकाउंट अचानक सस्पेंड कर दिए जाते हैं और कई पोस्ट ट्विटर द्वारा हटा दिए जाते हैं। ट्विटर के बयान को भारत सरकार ने गलत और आधारहीन बताया है।

- Advertisement -

उधर कांग्रेस ने ट्विटर विवाद में आईटी मंत्रालय की ओर से जारी बयान को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने बयान के एक हिस्से को लेकर सरकार पर तीखा हमला किया है। सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा है की मोदी सरकार को अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए। ये शहीदों के नाम पर वोट माँगती है लेकिन राजनीतिक फ़ायदे के लिए उन्हें भुला देती है। लद्दाख में चीन के हमले के वक्त हमारे क्षेत्र की हिफाजत करते हुए 22 जवानों ने अपनी जान कुर्बान कर दी लेकिन भारत सरकार को लगता है कि ये शांतिपूर्ण समाधान था।

- Advertisement -

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन