Tuesday, August 3, 2021
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आंकड़ा 3 लाख...

देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आंकड़ा 3 लाख के पार, भारत 4थे स्थान पर।

- Advertisement -

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 3,09,603 हो गई है और ईरान को पीछे छोड़ते हुए भारत में वायरस से कुल मौतों की संख्या 8,890 हो गई है। महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस का रिकॉर्ड टूटता जा रहा है। ताज़ा आकड़ों के हिसाब से महाराष्ट्र में वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1 लाख को पार करती हुई 1,01,141 हो गई है और 3,717 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 3,493 नए केस सामने आए हैं और 127 लोगों की मौत हो चुकी है।

- Advertisement -

दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण का रिकॉर्ड टूटता जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,137 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं जिसके साथ दिल्ली में वायरस से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 36,824 हो गई है और कुल मौतों आंकड़ा 1,214 हो गया है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 71 मरीजों की मौत हो गई है। देश के अलग अलग हिस्सों में भी कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है।

- Advertisement -

हालांकि संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर में भी तेज़ी आयी है। देश की अत्यधिक जनसंख्या और सोशल डिस्टन्सिंग का ठीक से पालन नहीं होने के कारण कोरोना संक्रमण बेलगाम होता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जून को सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से संवाद करेंगे।

- Advertisement -

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन