Tuesday, November 30, 2021
15.1 C
Delhi
Homeखेलक्रिकेटक्रिकेट World Test Championship फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान

क्रिकेट World Test Championship फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान

- Advertisement -

शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ इंडिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले होने वाले हैं जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम 18 जून से लेकर 22 जून के बीच साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपिय़नशिप का फाइनल खेलेगी। बता दें कि BCCI द्वारा मंगलवार को ट्विटर पर टीम की घोषणा की गई है। उधर न्यूजीलैंड की टीम ने भी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। भारत की 15 सदस्यीय टीम विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है। बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी को जगह दी गई है। ऐसी उम्मीद है कि भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इस टीम में दो विकेट कीपर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को इस फाइनल के लिए टीम में नहीं चुना गया है। भारत के कप्तान विराट कोहली के लिए यह ऐतिहासिक फाइऩल काफी अहम साबित होने वाला है क्यूंकि अगर भारतीय टीम यह फाइनल जीतती है तब कोहली की कप्तानी में भारत पहली बार कोई ICC का टूर्नामेंट जीतेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह फाइनल काफी रोमांचक होने वाला है।

उधर न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवॉन कॉनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलकर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग हैं।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन