26.8 C
Delhi
Monday, April 19, 2021
Home देश अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 अगस्त तक बढ़ाया गया।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 अगस्त तक बढ़ाया गया।

- Advertisement -

कोरोना संक्रमण के कारण विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को कहा है कि देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर रोक 31 अगस्त तक बढ़ा दी गयी है। भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय (DGCA) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक प्रतिबंध लगाया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसके पहले अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया था। इसके पहले डीजीसीए द्वारा उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक था, जिसे 31 जुलाई किया गया और अब नए आदेश के मुताबिक देश में अंतरारष्ट्रीय उड़ानें 31 अगस्त तक प्रतिबंधित रहेंगी।

- Advertisement -

कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के अंत में ये सेवाएं रोकी गयी थीं। हालांकि, मालवाहक उड़ानों और डीजीसीए द्वारा मंजूर उड़ानों को परिचालन की अनुमति दी गयी थी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (DGCA) ने एक बयान में कहा कि सरकार ने भारत से आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं पर लगी रोक को 31 अगस्त तक विस्तारित करने का फैसला किया है।

- Advertisement -

कोरोना महामारी के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए शुरू किए गए ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत अब तक एयर इंडिया की 2,800 फ्लाईट्स के द्वारा तीन लाख से भी ज्यादा यात्रियों को वापस लाया जा चुका है।ट्वीट के जरिए एयर इंडिया ने कहा कि एयर इंडिया द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत 2,800 फ्लाईट्स संचालित की गई थी, जिसके द्वारा तीन लाख 80 हजार लोगों को अपने देश वापस लाया गया है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण लगे प्रतिबंधों के चलते विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ के पांचवें फेज की शुरूआत एक अगस्त से की जाएगी।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

2,903FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe