Tuesday, October 19, 2021
27.1 C
Delhi
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी...

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया शोक

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह 5.30 बजे निधन हो गया। लालजी टंडन 85 साल के थे। लालजी को बीते 11 जून को सांस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत थी इसीलिए उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार शाम को दोबारा तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर रखा गया। बीच-बीच में उनकी हालत में सुधार की सूचनाएं भी मिलती रही, लेकिन मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया। लालजी टंडन के निधन की जानकारी उनके बेटे अशुतोष टंडन ने ट्वीट कर दी। लालजी टंडन के बेटे और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने ट्विटर पर अपने पिता की मृत्यु की पुष्टि करते हुए लिखा – बाबूजी नहीं रहे। लालजी टंडन के अंतिम दर्शन आज सुबह 10 से 12 बजे तक कोठी नं 9 त्रिलोकनाथ रोड, हजरतगंज और दोपहर 12 बजे से अपने निवास 64, सोंधी टोला, चौक, लखनऊ पर होंगे। उनकी अंतिम यात्रा शाम 4 बजे गुलाला घाट, चौक के लिए प्रस्थान करेगी। लालजी टंडन के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया।

- Advertisement -

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन के निधन से हमने एक दिग्गज नेता को खो दिया है। उन्होंने लखनऊ के सांस्कृतिक परिष्कार और एक राष्ट्रीय गतिरोध के संयोजन को जोड़ा है। मैं उनकी मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं तथा उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालजी टंडन के निधन पर दो ट्वीट करते हुए लिखा है कि लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई, उन्होंने हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया। उनके निधन से बहुत दुखी हूं।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन