Thursday, August 5, 2021
Homeदेशअन्य राज्ययोगी सरकार का फैसला, उत्तर प्रदेश में खुलेंगे मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और...

योगी सरकार का फैसला, उत्तर प्रदेश में खुलेंगे मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम

- Advertisement -

लॉक डाउन के चलते केंद्र सरकार व राज्य सरकार को कोरोना के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान को झेलना पड़ रहा है। अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकारों द्वारा चरणबद्ध तरीके से अनलॉक जारी है। इसी कड़ी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कमी दिखने के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार 5 जुलाई से यूपी में मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने का फैसला लिया हैं। यूपी की योगी सरकार ने शुक्रवार को यह फैसला लिया है। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के असर के चलते सिनेमा हॉल व्यवसाय पर बहुत असर हुआ है। इस अनलॉक में मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल (Multiplex Cinema Hall), जिम (Gym ) और स्पोर्ट्स स्टेडियम (Sports Stadium) में कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखना होगा।

- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय के नुकसान को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह निर्देश जारी किया है। राज्य में बाजार, धर्मस्थल और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है। ऐसी संभावना है कि राज्य सरकार जल्द कोविड प्रोटोकॉल के साथ शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति भी दे सकती है।
उत्तर प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण लगभग नियंत्रण में है। कोरोना संक्रमण दर काफी कम हो चुकि है। प्रतिदिन 2.5 लाख से अधिक COVID टेस्ट हो रहे हैं जिसमे पॉजिटिविटी दर 1 प्रतिशत से भी कम हो गया है। ताज़ा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 133 नए मामले आये हैं। ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती नज़र आ रही है इसीलिए राज्य सरकार लगातार लोगों को ढील देने का प्रयास कर रही है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन