Thursday, August 5, 2021
Homeदुनियानेपाल के प्रधानमंत्री का बेतुका बयान, नेपाल में है असली अयोध्या।

नेपाल के प्रधानमंत्री का बेतुका बयान, नेपाल में है असली अयोध्या।

- Advertisement -

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपना आपा खो दिया है और दावा किया कि असली अयोध्या नेपाल में है। नेपाल के प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि भगवान राम भारत के नहीं बल्कि नेपाल के हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इस बेतुका बयान से विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने यहाँ तक कह डाला है कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था। अपने सरकारी आवास पर कवि भानुभक्त की जन्मदिन पर हुए समारोह में केपी ओली ने यह बेतुका बयान दिया है। भारत और नेपाल के बीच पहले से ही तनाव चल रहा है ऐसे में नेपाल के प्रधानमंत्री की तरफ से आया यह बयान काफी बचकाना है।

- Advertisement -

केपी शर्मा ओली ने दावा किया है कि असली अयोध्या नेपाल के बीरगंज के पास एक गाँव है जहाँ भगवान राम का जन्म हुआ था। नेपाल में राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के नेता कमल थापा ने प्रधानमंत्री केपी ओली के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और उन्होंने कहा है कि किसी भी प्रधानमंत्री के लिए इस तरह का बेतुका और अप्रामाणित बयान देना उचित नहीं है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री ओली भारत और नेपाल के रिश्ते को सिर्फ बिगाड़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें तनाव कम करने वाले काम करना चाहिए। भारत और नेपाल के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव चल रहा है। नेपाल ने 20 मई को अपना नया नक्शा जारी किया था जिसमें लिपुलेख, लिम्पियाधुरा और कालापानी को नेपाल का दिखाया था। ये तीनों इलाक़े अभी भारत में हैं लेकिन नेपाल दावा करता है कि ये उसका इलाक़ा है।

- Advertisement -

कई भारतीय चैनलों ने प्रधानमंत्री केपी ओली और चीनी राजदूत होउ यांकी को लेकर सनसनीख़ेज़ दावे किए और कुछ चैनलों ने यह स्टोरी चलाई कि ओली को हनी ट्रैप में फंसा दिया गया है। नेपाल ने इस तरह के रिपोर्ट पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और केबल ऑपरेटरों से कहा कि ऐसे भारतीय न्यूज़ चैनलों को अपनी ज़िम्मेदारी समझते हुए प्रसारण रोका करें। लेकिन अब जब प्रधानमंत्री केपी ओली इस तरह का बेतुका बयान देने लगे हैं तब ऐसा लगने लगा है कि नेपाल के प्रधानमंत्री अपना आपा खो बैठे हैं। इस तरह के आधारहीन बयान देना विवादों को खड़ा करना है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन