Sunday, January 23, 2022
14.1 C
Delhi
Homeदेशबिहारबिहार में अब चमकी बुखार ने दी दस्तक

बिहार में अब चमकी बुखार ने दी दस्तक

- Advertisement -

खबर है बिहार के बेगूसराय से जहां हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है जहां लोग कोरोना महामारी जैसे संक्रमण से उबर भी नहीं पाए कि ऐसे हालात में चमकी बुखार को सामने पाकर अचंभीत होने से इनकार नहीं किया जा सकता। यह मामला चेरियावरियारपुर इलाके का है। पीड़िता वार्ड संख्या 14 कुम्भी गांव के रहने वाले अवधेश कुमार सिंह की लगभग छः वर्षीय पुत्री आराधना कुमारी की बताई जा रही है। बच्ची की इलाज कराने आए उसके पिता ने बताया कि उसकी बेटी खेलने के दौरान अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गई थी।

- Advertisement -

ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलते ही उसे इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां से बेहतर इलाज के लिए मुख्यालय अस्पताल रेफर कर दिया। घर वालों ने बताया कि अस्पताल आने के दौरान रास्ते में उसके हाथ तेजी से चमक रहे थे लेकिन इलाज के बाद उसकी बेटी अब बिल्कुल ठीक हो गई है। वहीं सदर अस्पताल बेगूसराय के डीएस डॉ आनंद कुमार शर्मा ने कहा कि चमकी बुखार का मौसम आ गया है क्योंकि लीची के आते ही इस बीमारी का फैलना शुरू हो जाता है लेकिन इसके उपचार की व्यवस्था अस्पताल में पूरी तरह से उपलब्ध है।

- Advertisement -

डीएस ने बताया कि इक्के दुक्के मरीज आएं हैं और ठीक होकर वापस लौट भी रहे हैं। डॉ आनंद ने राहत भरी सांस लेते हुए बताया कि मौसम का मिजाज बदला है । वर्तमान में बारिश हो रही है जो इस बीमारी के लिए राहत जैसी है। श्री शर्मा ने कहा आमतौर पर यह बीमारी चिलचिलाती धूप की वजह से सामने आती है।इसके साथ ही उन्होंने जिलेवासियों को भरोसा दिलाते हुए दावा किया है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है सदर अस्पताल में इसकी इलाज के लिए समुचित व्यवस्था है। – बेगूसराय से मो. मुमताज की रिपोर्ट

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन