15.3 C
Delhi
Thursday, January 28, 2021
Home दुनिया नया आविष्कार, 3डी न्यूज़ एंकर हुई लांच, चीन ने किया कमाल।

नया आविष्कार, 3डी न्यूज़ एंकर हुई लांच, चीन ने किया कमाल।

- Advertisement -

चीन ने वाकई कमाल कर दिया। चीन ने 3डी न्यूज एंकर बनाकर पूरे विश्व को हैरत में डाल दिया है। चीन की एक सरकारी न्यूज़ एजेंसी शिन्हुआ और सर्च इंजन सोगोऊ ने मिलकर इस 3डी न्यूज एंकर का आविष्कार किया है।

- Advertisement -

चीन अलग-अलग तरह के कारनामों को अंजाम देकर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचता रहता है। अभी हाल में ही चीन ने पूरी दुनिया को एक अनोखा वायरस देकर संपूर्ण विश्व को परेशानी में डाल दिया है। कोरोना वायरस के इस संकटकाल में जहां पूरे विश्व में लाखों की संख्या में मौतें हो रही है वही चीन ने दुनिया का पहला 3डी न्यूज़ एंकर का आविष्कार कर दिया, जो कि पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के साथ लैस है।

- Advertisement -

इसका एक वीडियो एजेंसी के ट्विटर पर ट्वीट किया किया गया है आइए देखते हैं वह वीडियो

- Advertisement -

हालांकि सच तो यह है कि चीन तकनीक के मामले में पूरे दुनिया में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। चीन तकनीक के लगभग हर क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ता जा रहा है और अब इस देश ने पत्रकारिता में भी अपनी तकनीक का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। इस 3डी न्यूज़ एंकर को पूरी तरह से कस्टमाइज किया जा सकता है मतलब की इस न्यूज़ एंकर के कपड़े को आसानी से टेक्नोलॉजी की मदद से किसी भी कलर में किसी भी प्रकार के फैशन में चेंज किया जा सकता है। एंकर को किसी भी तरह के चेहरे में उतारा जा सकता है। चेहरे की सुंदरता से कद काठी तक, बालों का कलर हो या चेहरे का कलर या कपड़े का कलर सब कुछ चेंज हो सकता है। यह 3डी न्यूज़ एंकर किसी की आवाज को कॉपी भी कर सकती है साथ में खुद भी अलग-अलग रंगों के आवाज में न्यूज़ भी पढ़ सकती है। यह न्यूज़ एंकर स्टूडियो में आसानी से घूम भी सकती है और इंसानों वाली चेहरे की एक्सप्रेशन न्यूज़ के हिसाब से बदल भी सकती है। इस न्यूज़ एंकर से दिन रात न्यूज़ पढ़वाया जा सकता है मतलब की 24 घंटे लाइव न्यूज़ पढ़ सकती है। जैसा कि यह न्यूज़ एंकर पूरी तरह (AI) से लैस है तो इस 3डी न्यूज़ एंकर में खुद से सोचने समझने की और निर्णय लेने की क्षमता भी है। वाकई है न कमल की बात।

यह भी पढ़ें – टिक टॉक ऐप को मिल रहा है 1 स्टार, रेटिंग गिर रहा है लगातार।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

2,903FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe