33.1 C
Delhi
Tuesday, June 15, 2021
Homeदेशबिहारबिहार में लॉकडाउन की नयी गाइडलाइन जारी, कुछ रियायतों के साथ 1...

बिहार में लॉकडाउन की नयी गाइडलाइन जारी, कुछ रियायतों के साथ 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन ।

- Advertisement -

बिहार सरकार ने फिर से लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कुछ रियायतों के साथ बिहार में अब 8 जून तक लॉकडाउन लागू रहेगा। ऐसी संभावना पहले से ही थी कि एक हफ्ते के लिए बिहार में लॉकडाउन बढ़ सकता है। लॉकडाउन की घोषणा के बाद उच्च अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लॉकडाउन की विस्तृत जानकारी दीं है।

- Advertisement -

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय अब एक चौथाई कर्मचारियों यानि 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ शाम 4 बजे तक खुलने की घोषणा हुई है। पहले सुबह 6 से 10:00 बजे तक ही दुकानें खोलने की अनुमति थी लेकिन अब जरूरी वस्तुओं की दुकान सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे। जरूरी वस्तुओं की दुकान के अलावा अन्य सभी वस्तुओं की दुकानें एक दिन बीच कर अलग अलग दिनों में खुलेंगे। दुकानों और प्रतिष्ठानों में कोरोना से बचने के लिए सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों और प्रोटोकॉल का पालन करना होगा नहीं तो दुकान या प्रतिष्ठान को सील कर दिया जाएगा। कौन सी दुकान कब खुलेगी, इसका निर्णय जिलाधिकारी लेंगे। शादी समारोह समेत अन्य कार्यक्रमों में फ़िलहाल कोई छूट नहीं दी गई है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुमार ने ट्वीट कर कहा – कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

7,261FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe