Thursday, August 5, 2021
Homeलाइफस्टाइलअब 5 रूपए में खरीद सकते हैं सोना

अब 5 रूपए में खरीद सकते हैं सोना

- Advertisement -

अब अमेजन पे ने ग्राहकों के लिए ‘गोल्ड वॉल्ट’ लांच किया है. ‘गोल्ड वॉल्ट’ ग्राहकों को डिजिटल सोना खरीदने का मौका दे रहा है. Amazon की वेबसाइट के सवाल जवाब पेज के हिसाब से अब मात्रा 1 रुपये में भी सोना को ख़रीदा जा सकता है. 24 कैरेट सोने को 995 शुद्धता यानि 99.5 प्रतिशत शुद्धता प्रदान करने वाली सेफगोल्ड के साथ अमेजन कंपनी की साझेदारी हुई है.

- Advertisement -

माध्यम वर्ग के लिए यह एक शानदार स्कीम है. अमेजन पे की यह यह स्कीम Paytm, PhonePe, Google Pay आदि के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकती है. इस स्कीम को डिजिटल सोना के तहत लाया गया है. 5 रूपये में इस स्कीम की शुरुआत हो रही है और बाद में 1 रूपए का भी डिजिटल सोना ख़रीदा जा सकता है. हालांकि, PhonePe, Paytm, MobiKwik और Google Pay आदि कंपनियां पहले से डिजिटल सोना के आईडिया पर काम कर रही है।

- Advertisement -

डिजिटल कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म परgold-amazon लेनदेन को बढ़ावा देने और लॉकडाउन के दौरान सोना खरीदने में उपभोक्ताओं की मार्केट में जाकर सोना खरीदने की असुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजिटल सोना के नए नए प्रयास को आगे बढ़ा रही हैं। भविष्य में माध्यम वर्ग भी सोना खरीदने के लिए सक्षम हों, जिसके लिए आने वाले डिजिटल कंपनियों की यह स्कीम नए मौके देता है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन