31.1 C
Delhi
Tuesday, June 15, 2021
Homeदेशपीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में किये दो बड़े ऐलान।

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में किये दो बड़े ऐलान।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। इस सम्बोधन में पीएम मोदी ने दो बड़े ऐलान किए हैं। उनका पहला बड़ा ऐलान ये है कि देश के 18 वर्ष से ऊपर के हर व्यक्ति को मुफ्त वैक्सीन की उपलब्धता अब केंद्र सरकार की जिम्मेवारी होगी। वैक्सीनेशन की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार ने उठाने का फैसला लिया है। यह फैसला कई मायनो में बहुत बड़ा है। इस फैसले से राज्य सरकारों का बोझ घटेगा और लोगो को भी अपने टीकाकरण के लिए सोचना नहीं होगा। बता दें कि केंद्र सरकार 21 जून से देश के सभी लोगों के लिए मुफ्त कोरोना टीका उपलब्ध कराएगी। पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दो सप्ताह में केंद्र और राज्य मिलकर टीकाकरण को लेकर आवश्यक व्यवस्था तैयार कर लेंगे और मुफ्त वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए वैक्सीन आ जाने के बाद टीकाकरण का काम और तेज हो जायेगा।

- Advertisement -

पीएम दूसरा बड़ा ऐलान ये है पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 80 करोड़ गरीबों को नवंबर तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इस संबोधन में पीएम मोदी ने गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना को और आगे बढ़ा दिया है जिसे इसी इस साल मई-जून तक के लिए बढ़ाया गया था। केंद्र के इस प्रयास का मकसद है कि किसी को भी भूखा ना रहना पड़े। उन्होंने कहा कि महामारी के इस संकट के समय में सरकार गरीबों की हर जरूरत के साथ है और सरकार उसका साथी बनकर खड़ी है।

- Advertisement -

पीएम मोदी ने कहा – देशवासियों ने इस महामारी से डट कर किया है मुकाबला

- Advertisement -

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से देशवासियों की लड़ाई जारी है और देश के लोगो ने जमकर इस महामारी से मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि भारत में इस महामारी से बहुत लोगों ने अपने परिजनों को खोया है। ऐसे परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदना है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 100 वर्षों में यह सबसे बड़ी महामारी है। ऐसी बड़ी महामारी विश्‍व ने इससे पहले न देखी थी और न अनुभव किया था। देश के लोगो ने इस महामारी से डट कर मुकाबला किया है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

7,261FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe