Tuesday, November 30, 2021
15.1 C
Delhi
Home Blog

नेता जी ने दांत से कुतर डाला रिबन और किया उद्घाटन, वीडियो वायरल

आपने अक्सर उद्घाटन समारोह में कैंची का उपयोग रिबन को काटने के लिए देखा होगा लेकिन जब कैंची ठीक से ना चले तो ऐसे में क्या आपने किसी को अपने दांत से ही रिबन को कुतरते देखा है. शायद नहीं देखा होगा. इस वीडियो को देख आपकी हंसी नहीं रुक पायेगी जब आप देखेंगे की मंत्री जी कैसे अपने दांतो से ही रिबन को कुतरने का प्रयास करते हैं. यह फनी करतूत पाकिस्तान के मंत्री जी का है. दरअसल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंत्री फैयाज अल हसन चौहान कहीं उद्घाटन करने गए थे. उद्घाटन के दौरान कैंची ठीक से नहीं चल पा रही थी तब ऐसे में फीते को नेता जी ने अपने दांत से काटकर दिखा दिया और आसपास खड़े लोग तालियां बजाने लगे.

इस वीडियो को ‘पाकिस्तान डेली’ के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है. पाकिस्तान के नेताओं की ऐसी फनी हरकत देखने को मिलती रहती है. फैयाज उल हसन चौहान वही मंत्री हैं जिन्होंने 2019 में हिंदू धर्म को लेकर विवादित बोल बोले थे जिसके बाद उन्हें अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. बाद में इमरान खान कीपार्टी ने उन्हें माफी देकर फिर से जेल मंत्री बना दिया. फिलहाल फैयाज उल हसन चौहान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Google ने तालिबान को दिया झटका, पूर्व अफगान सरकार अधिकारियों के Email को किया बंद

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान पूर्व अफगान सरकार की मेल ID को खंगालने की कोशिश में जुटा हुआ था. तालिबान पूर्व अधिकारियों के ईमेल से जरुरी दस्तावेज खगालने की कोशिश में ही था लेकिन Google ने सख्त कदम उठाकर अफगानिस्तान सरकार के कई ईमेल ID को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है. गूगल ने यह कदम जरुरी दस्तावेजों के लीक न होने चलते उठाया है.

अशरफ गनी सरकार में शामिल एक कर्मचारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि तालिबान अब पूर्व अधिकारियों के ईमेल हासिल करने की कोशिश कर रहा है. पिछले ही महीने कर्मचारी ने बताया था कि तालिबान ने उससे उस मंत्रालय के सर्वर पर रखे डेटा को सुरक्षित करने को कहा था, जहां वह काम करता था. कर्मचारी ने कहा कि यदि वह ऐसा करता, तो तालिबान को पिछले मंत्रालय का डेटा और आधिकारिक संचार की जानकारी मिल जाती.

गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह ईमेल अकाउंट्स को सुरक्षित करने के लिए इनपर अस्थायी कार्रवाई कर रहा है. कंपनी ने कहा है कि उसने खातों को पूरी तरह से बंद करने के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया है. गूगल के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘विशेषज्ञों की सलाह पर हम अफगानिस्तान की स्थिति का लगातार आकलन कर रहे हैं. हम खातों को सुरक्षित करने के लिए अस्थायी कार्रवाई कर रहे हैं, क्योंकि लगातार अफगानिस्तान से नई जानकारी आ रही है.

खुलासा : प्रेमिका के चक्कर में की थी पत्नी और 2 बच्चों की हत्या, दोस्त को भी मार डाला

नोएडा/ उत्तर प्रदेश : एक सख्स ने अपनी प्रेमिका के चक्कर में कर दी थी अपने ही 2 बच्चों और पत्नी की हत्या जिसका खुलासा पुलिस ने किया है. मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा और कासगंज है जहां 4 साल पहले 3 लोगों की हत्या हुई थी जिसका खुलासा हो गया है. दरअसल महिला पुलिसकर्मी के प्यार में पागल राकेश नाम के शख्स ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या कर घर के बेसमेंट में ही गाड़ दिया था. इतना ही नहीं उसने इसके बाद अपनी पहचान छुपाने के लिए उसने अपने एक दोस्त की हत्या कर दी जहां उसने अपनी निशानी छोड़ दी ताकि लोग उसे मरा हुआ समझे जिसके बाद से ही वह अपनी प्रेमिका के साथ पहचान छुपाकर रह रहा था. पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया है की आरोपी राकेश ने अपनी प्रेमिका के चलते ग्रेटर नोएडा में अपनी पत्नी और दो बच्चों की लोहे की रॉड से मार कर तीनों की लाशें घर के बेसमेंट में दफन कर दी थी. साथ ही खुद को भी मरा हुआ दिखाने और पुलिस को गुमराह करने के लिए राकेश ने कासगंज में अपने दोस्त की भी हत्या कर दी थी.lover-kashganj

राकेश ने नाम बदलकर अपना नाम दिलीप शर्मा रख लिया था और आधार कार्ड पर कुशीनगर का पता लिखवा दिया था. दिलीप शर्मा के नाम पर ही वह हरियाणा के पानीपत में कई साल तक नौकरी भी करता रहा.1 सिंतबर को वह अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए कासगंज से निकला था. जिस दौरान जांच कर रही पुलिस ने शक के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया. काफी कड़ाई से पूछताछ करने पड़ जब मामला खुला तो उसने अपनी पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या की बात भी काबुली. इस अपराध में राकेश के पिता बनवारी लाल, मां इंदुमती, भाई राजीव और प्रवेश भी शामिल थे. आरोपी राकेश के साथ उसके पिता बनवारीलाल, मां इंदुमती, भाई राजीव और प्रवेश और प्रेमिका रूबी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने गुरुवार रात राकेश के घर के बेसमेंट में खुदाई कर उसकी पत्नी और दोनों बच्चों के कंकाल भी बरामद कर लिए हैं. राकेश के दोस्त का शव भी पहले ही बरामद कर लिया गया था.kashganj-crime

मामला ये था की राकेश और रूबी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे. 2011 में राकेश की शादी एटा के मारहरा थाना इलाके के नगला कलुआ गांव की रहने वाली रत्नेश कुमारी के साथ हुई थी लेकिन शादी के बाद भी राकेश और रूबी के संबंध चल रहे थे. राकेश और रूबी शादी करना चाहते थे. रूबी ने राकेश के सामने शर्त रख दी थी कि वह तभी शादी करेगी जब वह अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ेगा. रूबी ने राकेश पर शादी का दबाव बनाया तो राकेश ने 14 फरवरी 2018 को अपनी पत्नी रत्नेश और दोनों बच्चों 3 साल के अर्पित और 2 साल की अवनी को बेसमेंट में ले जाकर लोहे की रॉड से हमला कर मार डाला और तीनों की लाश को घर के बेसमेंट में दफन कर डाला. उसके बाद से ही राकेश अपने ससुराल में लगातार झूठ बोलता रहा लेकिन बेटी और उसके बच्चों से बात नहीं हुई तो राकेश के ससुर ने अगले ही दिन बेटी की किडनैपिंग का मामला दर्ज करा दिया. पुलिस से डर की वजह से उसने अपने दोस्त राजेंद्र को मार डाला और उसका चेहरा बिगाड़ कर उसके शव के पास अपनी पहचान छोड़ दी. जब कासगंज की पुलिस ने हत्या की जांच शुरू की तो शक के आधार पर पुलिस ने राकेश को पकड़ने के बाद कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपनी पत्नी दोनों बच्चों और दोस्त की हत्या का राज उगल दिया.

सिद्धार्थ का आखिरी पोस्ट छू रहा दिल को, हार्ट लाइन के साथ दिया था मैसेज

टीवी इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. सिद्धार्थ शुक्ला टीवी इंडस्ट्री के बहुत बड़े सितारे थे. उनके निधन की खबर के बाद से सोशल मीडिया पर मातम पसर गया है. सिद्धार्थ बिग बॉस 13 के विनर भी रहे थे. बिग बॉस के होस्ट सलमान खान से लेकर पूरी टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. सिद्धार्थ शुक्ला की अचानक मौत की खबर ने देश को हिला कर रख दिया है.

सिद्धार्थ शुक्ला के आखिरी पोस्ट फैंस का दिल छू रही है और तेज़ी से वायरल हो रही है. सिद्धार्थ के इस पोस्ट में उनके हाथ में लाइफ लाइन ग्राफ है. उनकी आखिरी पोस्ट किसी की सांसों के चलने को दर्शाती हैं. सिद्धार्थ ने यह पोस्ट 24 अगस्त को किया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर #TheHeroesWeOwe करके फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए यह पोस्ट किया था जिसके नीचे हार्ट लाइन यानि दिल की धड़कनें बनी हुई थीं लेकिन दुख की बात यह है कि मेडिकल स्टाफ की सराहना करने वाले सिद्धार्थ आज अपनी दिल की धड़कनों को खो चुके हैं. उनके फैंस के लिए इस बात पर यकीन करना मुश्किल है कि अब वे नहीं रहे. रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धार्थ की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले कुछ दवाइयां ली थीं. रात को सोने के बाद सिद्धार्थ फिर सुबह उठ नहीं पाए.

सिद्धार्थ शुक्ला ने ट्विटर पर आखिरी पोस्ट 30 अगस्त को किया था. सिद्धार्थ का पोस्ट ओलंपिक में भारत की शान बढ़ाने वाले सुमित अंटिल और अवनी लेखारा के लिए था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था भारतीय हमें बार-बार गर्व का अनुभव करा रहे हैं.

नहीं रहे TV इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला, 40 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

टेलीविज़न TV इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार और बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया है. 40 साल की उम्र में अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. मुंबई के कूपर अस्पताल ने सिद्धार्थ शुक्ला के हार्ट अटैक से निधन होने की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थ ने रात को सोने से पहले कुछ दवाइयां ली थीं जिसके बाद ही उनकी हालत बिगड़ती चली गई. उनके शरीर पर किसी तरह की बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं. सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद पुलिस को अभी तक निधन को लेकर किसी तरह की गड़बड़ी नहीं दिखाई दे रही है. फ़िलहाल पुलिस अभी फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस और परिवार वालों के लिए ये बहुत बड़ा झटका है. वो बिल्कुल स्वस्थ चल रहे थे और अचानक हुए उनके निधन ने परिवार और उनके चाहने वालों को झकझोर दिया है. कूपर अस्पताल के मुताबिक सिद्धार्थ शुक्ला को गुरुवार सुबह जब अस्पताल लाया गया तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी. सिद्धार्थ शुक्ला के इस तरह अचानक निधन से पूरी बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री शोक का माहौल है. पूरी बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के लोगों द्वारा सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि दी जा रही है.

बता दें की सिद्धार्थ ने ‘बालिका वधु’ में आईएएस ऑफिसर शिवराज शेखर का किरदार निभाया था जिसे कि लोगों को खूब पसंद था. सिद्धार्थ ‘ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल-3’, ‘बालिका वधु’ और ‘दिल से दिल तक’ जैसे सीरियल्स से मशहूर हुए. सिद्धार्थ शुक्ला ‘बिग बॉस 13’ के विजेता रह चुके हैं. सिद्धार्थ का जन्म मुंबई में 1980 में हुआ था. उन्होंने मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरआत की थी. 2005 में उन्होंने वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का भी खिताब भी जीता था. बाद में सिद्धार्थ टेलीविजन सीरियल्स में काफी लोकप्रिय कलाकार बने. उन्होंने फियर फैक्टर सीजन 7 भी जीता था. सिद्धार्थ सावधान इंडिया और इंडिया गॉट टैलेंट जैसे शो भी होस्ट कर चुके हैं.

एक ऐसी रश्म जिसमे देवर और भाभी लगे एक दूसरे को मारने डंडे-पे-डंडे

सोशल मीडिया पर आये दिन कुछ न कुछ नया वीडियो वायरल होता मिल जाता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देवर और भाभी एक दूसरे को डंडे से मार रहे हैं. दरअसल यह एक तरह की रश्म है जो देवर और भाभी के बीच मनाया जाता हैं. वैसे तो देवर-भाभी का रिश्ता काफी पवित्र माना जाता है. इस रिश्ते में प्यार और सम्मान के साथ हल्की-फुल्की मजाक भी होती है. आपको देवर भाभी कभी शादीयों में नाचते नजर आयेगे तो कभी एक-दूसरे के साथ नोक-झोक करते हुए. हमारे भारत देश में कई तरह के अलग-अलग प्रांतों में अलग-अलग तरह की रश्में निभाई जाती हैं. देवर-भाभी के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा हैं.

सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम के एक यूजर निरंजन महापात्रा ने इस रश्म की वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया हैं. निरंजन महापात्रा के इस वीडियो में देवर अपने भाभी को और भाभी अपने देवर को डंडे से मार रही है. हलाकि, वीडियो को देखने से ऐसा नहीं लग रहा कि वे दोनों किसी रश्म को निभा रहे है. इस रश्म में देवर जब भाभी को सचमुच में डंडे से मारने लगा तो भाभी भी कहा पीछे रहने वाली थी. भाभी ने भी डंडा उठाया और देवर कि सबके सामने पिटाई कर दी. इस वीडियो को देख कर कहा जा सकता है कि यह तरीका भी उनकी रश्म का ही हिस्सा रहा हो लेकिन जो भी हो इस वीडियो को सोशल मीडिया के यूजर्स ने खूब पसंद किया है. यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

द्वापर युग में कृष्ण जन्म जैसे इस बार भी बन रहे दुर्लभ संयोग

आज इस साल की जन्माष्टमी पर कुछ ऐसे योग बन रहे हैं जो द्वापर युग में श्रीकृष्ण के जन्म के समय बने थे. ज्योतिषों के अनुसार द्वापर युग में जब श्रीकृष्ण का जन्म हुआ उस समय भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी, रोहिणी नक्षत्र, वृषभ राशि का चंद्र और वार बुधवार था. इस साल भी द्वापर युग जैसे तीन योग बन रहे हैं. भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी, रोहिणी नक्षत्र और वृषभ राशि का चंद्र रहेगा. इस बार वार सोमवार रहेगा. इस एक और खात बात यह है कि स्मार्त और वैष्णव संप्रदाय को मानने वाले लोग एक ही दिन जन्माष्टमी मनाएंगे.

भगवान विष्णु के आंठवें अवतार श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद के माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र में हुआ था. हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है. इस वर्ष 30 अगस्त 2021 को भगवान श्री कृष्णजन्माष्टमी मनाया जायेगा. इस शुभ को दिन बड़े ही धूम- धाम से भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है. इस दिन पुरे विधि- विधान से भगवान श्री कृष्ण के बाल रूप की पूजा- अर्चना की जाती है और व्रत भी रखा जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन व्रत रखने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. आइए जानते हैं शुभ मुहूर्त और पूजा करने कि विधि.

अधिकांश ज्योतिषों के अनुसार कृष्णा जन्माष्टमी कि पूजा करने का शुभ मुहूर्त 30 अगस्त को रात 11 बजकर 59 मिनट से देर रात 12 बजकर 44 मिनट तक है. पूजा करने के लिए कुल अवधि 45 मिनट मिनट का हैं. कृष्णा जन्माष्टमी कि पारण रोहिणी नक्षत्र के समापन के बाद किया जाता है. कृष्ण जन्माष्टमी पारण का मुहूर्त कृष्ण जन्माष्टमी के व्रत में रात्रि को लड्डू गोपाल की पूजा करने के बाद ही प्रसाद ग्रहण कर व्रत का पारण किया जाता है. हालांकि कुछ लोग व्रत का पारण अगले दिन भी करते हैं. कृष्ण जन्माष्टमी व्रत के पारण का समय 31 अगस्त को सुबह 9 बजकर 44 मिनट बाद व्रत का पारण कर सकते हैं. सूर्यास्त से लेकर कृष्ण जन्म तक के समय में निर्जल रहना होता है.

तालिबान की हैवानियत : लोक संगीतकार को सिर में मारी गोली

तालिबानियों ने अफगानिस्तान के एक अफगान लोक गायक की गोली मारकर हत्या कर दी. सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान के लोक गायक फवाद अंद्राबी को शुक्रवार को अंदाराबी घाटी में गोली मार दी गई. कुसूर सिर्फ इतना था की वो लोगों का संगीत से मनोरंजन करते थे. तालिबानियों द्वारा टेलीविजन और रेडियो पर संगीत और महिलाओं की आवाज को गैरकानूनी घोषित करने के बाद हत्या की इस घटना को अंजाम दिया है.

लोक गायक जवाद अंद्राबी के बेटे ने बताया कि तालिबानी पहले उनके घर में जबरन घुस गए और उनकी तलाशी लेने लगे. गायक के बार बार कहता रहा कि वह निर्दोष हैं. वह एक गायक हैं जो केवल लोगों का मनोरंजन करते हैं. तालिबानियों ने एक न सुनी और और उनके सिर पर गोली मार दी. लोक गायक जवाद अंद्राबी के बेटे ने कहा कि उन्हें न्याय चाहिए. इससे पहले भी तालिबान वहां के कलाकारों पर हमला करता रहा है. एक स्थानीय तालिबान परिषद ने उनके पिता के हत्यारे को दंडित करने का वादा किया है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ‘एपी’ को बताया कि घटना की जांच की जायेगी.

बताया जा रहा है कि फवाद अंदराबी लोक गायक थे. वह पारवारिक गीतों को गाया करते थे. अंदराबी ने ‘घिचक’ गाया था जो एक पारंपरिक गीत है. उनका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह गाते दिख रहे हैं, उस गीत का मतलब है “मेरी मातृभूमि से बढ़कर कोई देश नहीं है. मुझे अपने देश पर गर्व है. हमारी घाटी बेहद खूबसूरत है जो हमारे पुरखों की मातृभूमि है.’’

इस बीच सांस्कृतिक अधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत करीमा बेन्नौने ने ट्विटर पर लिखा कि अंद्राबी की हत्या से वह चिंतित हैं. उन्होंने लिखा है की हम सरकारों से आह्वान करते हैं कि तालिबान कलाकारों के मानवाधिकारों का सम्मान करें. एमनेस्टी इंटरनेशनल की महासचिव एग्नेस कैलामार्ड ने भी इसी तरह हत्या की निंदा की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस बात के सबूत हैं कि 2021 का तालिबान 2001 के असहिष्णु और हिंसक तालिबान जैसा ही है. उन्होंने कहा कि 20 साल बाद भी कुछ नहीं बदला है.

केरल में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण में कमी आयी है लेकिन केरल में अभी रोजाना 30 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव के मामले आ रहे हैं. केरल में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पिनरई विजयन सरकार ने राज्य में कई पाबंदियां लगाने का ऐलान किया है. केरल में सोमवार से नाइट कर्फ्यू लग जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार से राज्य में नाइट कर्फ्यू रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक लगाने का फैसला किया गया है. सोमवार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच बिना वजह घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. बताया जा रहा है की केरल में अचानक कोरोना केस बढ़ने की वजह ओनम का त्योहार रहा है जिसे पूरे राज्य में बड़ी धूमधाम से मनाया गया था.

https://twitter.com/ANI/status/1431606026663391246

केरल में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के केस दर्ज किए जा रहे. केरल में पिछले 24 घंटों में 31 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किये गए हैं और 153 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले कई दिनों से केरल में कोरोना बेकाबू होता दिखाई दे रहा है. राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मामलों के बढ़ने के पीछे लॉकडाउन में दी गई छूट को जिम्मेदार ठहराया है. जहां ज्यादातर राज्यों में कोरोना वायरस के बेहद कम मामले सामने आ रहे हैं लेकिन कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण में कमी आयी है लेकिन केरल में अभी रोजाना 30 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव के मामले आ रहे हैं. केरल में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पिनरई विजयन सरकार ने राज्य में कई पाबंदियां लगाने का ऐलान किया है. केरल में सोमवार से नाइट कर्फ्यू लग जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार से राज्य में नाइट कर्फ्यू रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक लगाने का फैसला किया गया है. सोमवार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच बिना वजह घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. बताया जा रहा है की केरल में अचानक कोरोना केस बढ़ने की वजह ओनम का त्योहार रहा है जिसे पूरे राज्य में बड़ी धूमधाम से मनाया गया था.

https://twitter.com/ANI/status/1431606026663391246

केरल में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के केस दर्ज किए जा रहे. केरल में पिछले 24 घंटों में 31 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किये गए हैं और 153 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले कई दिनों से केरल में कोरोना बेकाबू होता दिखाई दे रहा है. राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मामलों के बढ़ने के पीछे लॉकडाउन में दी गई छूट को जिम्मेदार ठहराया है. जहां ज्यादातर राज्यों में कोरोना वायरस के बेहद कम मामले सामने आ रहे हैं लेकिन कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

दूल्हा हुआ फरार जब 20 साल की फोटो दिखा मंडप पर बिठा दी गई 45 साल की दुल्हन

यूपी के इटावा में शादी के मामले में अजीब हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक युवक का दर्द छलका है. मामला शादी का है जिसमे 20 साल की लड़की की फोटो दिखाकर मंडप में 45 साल की दो बच्चों की मां को बिठा दी गई जिसके बाद दूल्हा फरार होकर सीधा थाने पहुंच गया. हुआ ये की शादी के लिए युवक को 20 साल की खूबसूरत लड़की दिखाई गयी थी जिसके बाद लड़का शादी के लिए राजी हो गया था. लड़का-लड़की दोनों ने एक-दूसरे को देखने के बाद शादी के लिए हां कर दी थी. शादी मंदिर में होने थी इसीलिए शादी के दिन दूल्हा परिवार वालों और रिश्तेदारों के साथ मंदिर पहुंचा. जैसे ही दुल्हन आई तो दूल्हे के होश उड़ गए जिसके बाद दूल्हे ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई और उसके पास रखे 35 हज़ार रूपए भी छीन लिए गए.DULHA

यह घटना इटावा के सिविल लाइन क्षेत्र के विजयपुरा गांव की है. युवक का नाम शत्रुघ्न सिंह है. युवक ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर अपने साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. युवक दूल्हे के लिबास में अपनी मां के साथ थाना पहुंचा और बताया की साहब मुझे धोखा दिया गया है. शादी के लिए 20 साल की युवती दिखाई गई पर जब वह शादी करने के लिए मंदिर पहुंचा तो 45 साल की महिला दुल्हन लाकर खड़ी कर दी गई. महिला के दो बच्चे भी हैं. युवक ने बताया की दलालों ने पहले उसे एक 20 वर्षीय लड़की की तस्वीर दिखाई लेकिन फिर शादी वाले दिन युवक जब मंदिर पहुंचा तो उसे पता चला कि उसकी शादी एक 45 वर्षीय महिला से की जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.