Friday, September 24, 2021
34.1 C
Delhi
Homeसोशलट्विटर न्यूज़तालिबान को लेकर सोशल मीडिया सतर्क, फेसबुक ने किया बैन

तालिबान को लेकर सोशल मीडिया सतर्क, फेसबुक ने किया बैन

- Advertisement -

तालिबान ने हथियार के बल पर जहां अफगानिस्तान पर कब्ज़ा जमा लिया है और अपनी सरकार बनाने जा रहा है वही तमाम सोशल प्लेटफार्म भी सतर्क हो गए है. बता दें की फेसबुक ने तालिबान और उससे जुड़े कंटेंट को बैन कर दिया है. फेसबुक ने सुरक्षा को धयान में रखते हुए ऐसा एक्शन लिया है. फेसबुक का कहना है की अमेरिकी कानून के तहत तालिबान को आतंकी संगठन करार दिया गया है और हमने अपनी खतरनाक आर्गेनाइजेशन नीतियों के तहत हमारे प्लेटफार्म पर उन्हें प्रतिबंधित कर दिया है. इसका मतलब है कि हम उनके द्वारा चलाए जा रहे या उनसे जुड़े तमाम अकाउंट को हटा रहे हैं. इनमें वो अकाउंट भी शामिल हैं जो तालिबान का प्रतिनिधित्व, प्रशंसा या समर्थन करते हैं.

- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

फेसबुक ने यह भी कहा कि अफगान के क्षेत्रीय भाषाओं के जानकार वाली विशेष टीम बनायी गई है जो तालिबान से जुड़े किसी भी तरह के उत्तेजक पोस्ट की पहचान कर सकें. फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर तालिबान से जुड़े पोस्ट और वीडियो समेत जितने भी अकाउंट हैं उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. फेसबुक ने तालिबान को आतंकी संगठन करार देते हुए तालिबान और उसके समर्थन वाले कंटेंट को प्रतिबंधित कर दिया है.

ट्विटर ने भी कड़ाई से नियमों के पालन करने की बात कही है. ट्विटर ने कहा है अफगानिस्तान में स्थिति बदल रही है. लोग ट्विटर पर मदद की गुहार लगा रहे हैं. ट्विटर की सबसे पहली प्राथमिकता लोगों को सुरक्षित रखना है और हम सतर्क हैं. ट्विटर ने अपने नियमों को कड़ाई से लागू करने की बात कही है.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन