33.1 C
Delhi
Tuesday, June 15, 2021
Homeदेशबिहारगंगा में तैरती लाशों से मचा हड़कंप, बिछाया गया जाल

गंगा में तैरती लाशों से मचा हड़कंप, बिछाया गया जाल

- Advertisement -

गंगा नदी में कई कोरोना मरीज की लाशें दिखाई देने के बाद नदी में जाल बिछाया जा रहा है। जाल बिछाने का मकसद है कि लाशों को बाहर निकला जाये और लाश इलाके में ना आ सके। बता दें कि बिहार और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर बक्सर जिले में कई लाश के मिलने के बाद बिहार के अधिकारियों ने बताया था कि सभी लाश उत्तर प्रदेश से बहकर आई है। बिहार में गंगा किनारे मिले करीब 71 शवों से दहशत का माहौल बन गया और यह ऐसा लगने लगा कि कोरोना वायरस उत्तर भारत के ग्रामीण इलाकों में कहर बनकर टूट पड़ा है।

- Advertisement -

स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि वायरस से मृत लोगों के परिजन ने ही इन शवों को नदी में प्रवाहित कर दिया। बताया गया कि बहुत अधिक दाह संस्कारों की वजह से लकड़ियां काफी महँगी हो गयी है। बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार ने बुधवार को ट्विट कर कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमा पर नदी में जाल लगा दिया गया है और पट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार त्रासदी और गंगा नदी को नुकसान से दुखी है। उन्होंने यह भी कहा कि लाशों के पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि इनकी मौत चार से पांच दिन पहले हुई थी।

- Advertisement -

कई बड़े शहरों में कोरोना वायरस अपना कहर बरपाने के बाद अब ग्रामीण इलाकों में भी कहर बरपाने लगा है भारत के ग्रामीण इलाकों में अस्पताल एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का बहुत अभाव है। बता दें कि भारत में करोना संक्रमण की दूसरी लहर से काफी लोग मौत के शिकार हुए हैं और बुधवार को 24 घंटे में सर्वाधिक 4200 लोगों की मौत की पुष्टि भी हुई है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन

खबरों के लिए हमें लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें

7,261FansLike
3FollowersFollow
12SubscribersSubscribe