Tuesday, November 30, 2021
15.1 C
Delhi
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़सुशांत सिंह मामले में ED ने दर्ज किया केस, मनी लॉन्ड्रिंग की...

सुशांत सिंह मामले में ED ने दर्ज किया केस, मनी लॉन्ड्रिंग की हो सकती है जांच

- Advertisement -

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की शिकायत पर बॉलीवुड अभिनेता रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुम्बई ब्रांच अब इस मामले की जांच करेगी। बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में पिछले काफी दिनों से CBI जांच के लिए मांग की जा रही है। फ़िलहाल सीबीआई जांच तो नहीं हो पायी है लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह मामला इसीलिए दर्ज किया क्युंकि सुशांत के पिता केके सिंह ने दावा किया है कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे जिसमें से 15 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ है। इस मामले में ईडी अगले हफ्ते रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। साथ में इस मामले से जुड़े अन्य लोगों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगी।

- Advertisement -

सुशांत की आत्महत्या के मामले में एक दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पटना पुलिस से केके सिंह की एफआईआर की एक कॉपी मांगी गई थी। ईडी धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत संभावित जांच पर गौर कर रहा है। निदेशालय अपनी जांच में यह पता लगाएगा कि कहीं सुशांत के पैसे का दुरुपयोग तो नहीं किया गया है। सुशांत के एकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये किसी और अकॉउंट में ट्रांसफर किये गए थे, जिसकी जांच होगी। बता दें कि बिहार पुलिस की FIR के आधार पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया है।

- Advertisement -

सुशांत और रिया 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से पहले एक रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट सरेआम करने के लिए धमकी देना भी शामिल है। सुशांत सिंह राजपूत के केस की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग तेज होती जा रही है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा था कि कम से कम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अपनी जांच मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने सीबीआई जांच पर जन भावनाओं पर राज्य सरकार की अनदेखी की भी आलोचना की थी।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन