Tuesday, October 19, 2021
30.1 C
Delhi
Homeबिग ब्रेकिंगब्रेकिंग न्यूज़आज शाम 5 बजे हुई सर्वदलीय बैठक, सोनिया गांधी ने पूछे कई...

आज शाम 5 बजे हुई सर्वदलीय बैठक, सोनिया गांधी ने पूछे कई सवाल

- Advertisement -

भारत और चीन के बीच जारी विवाद और सेना के हिंसक झड़प के बाद आज शाम 5 बजे देश के प्रधानमंत्री की अगुवाई में वर्चुअल सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में करीब 20 प्रमुख राजनीतिक दलों के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में AAP और RJD को शामिल नहीं किया गया था। दोनों पार्टियों ने इस बैठक में नहीं बुलाए जाने पर विरोध भी जाहिर किया है। बैठक की शुरुआत शहीदों को श्रद्धांजलि देकर हुई। बैठक में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा विपक्षी नेताओं को लद्दाख के गलवान में भारत और चीन की सेना में हिंसक झड़प के बाद के मौजूदा हालात की जानकारी दी गई। उन्होंने विपक्षी नेताओं को बताया कि भारतीय सेना किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

- Advertisement -

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दिया गया और उन्होंने उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। सोनिया गांधी ने कहा कि 5 मई को जब लद्दाख में चीन की घुसपैठ की जानकारी सामने आई तब जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही सरकार को सर्वदलीय बैठक लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा की देश की रक्षा और अखंडता के लिए पूरा देश एक साथ मिलकर खड़ा है और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन करता है। उन्होंने पूछा कि क्या सरकार को समयानुसार देश की सीमाओं की सैटेलाइट तस्वीरें नहीं मिलती है, क्या हमारी खुफिया एजेंसियों द्वारा LAC के आसपास होनेवाली असामान्य गतिविधियों की जानकारी नहीं दी गई, क्या हमारी खुफिया एजेंसियों ने LAC पर चीनी घुसपैठ की जानकारी नहीं दी। सोनिया गाँधी ने पूछा की क्या सरकार इस घटना को खुफिया एजेंसियों की विफलता नहीं मानती।

- Advertisement -

सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस के साथ साथ सभी विपक्षी दल देश के सैनिकों के साथ पूरी तरह साथ में खड़े हैं। हमारी सेना किसी भी तरह की चुनौतियों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम हैं, हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं, देश के लोग सरकार से उम्मीद करते हैं कि सरकार पूरे देश और विपक्ष को विश्वास में लें और लगातार पूरे घटनाक्रम की जानकारी दें, तभी हम दुनिया के सामने अपनी एकजुटता ओर सहयोग को सुनिश्चित कर सकेंगे।

- Advertisement -

updating….

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन