Thursday, August 5, 2021
Homeदेशअन्य राज्ययूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम हुए जारी, हाईस्कूल...

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम हुए जारी, हाईस्कूल में 83.31 प्रतिशत और इंटरमीडिए में 74.63 प्रतिशत परीक्षार्थी हुए पास

- Advertisement -

यूपी बोर्ड ने आज दोपहर 12 बजे 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया है। हाईस्कूल में 83.31 प्रतिशत और इंटरमीडिएट में 74.63 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं। सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि 1921 में स्थापित यूपी बोर्ड के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि रिजल्ट लखनऊ से जारी किया गया हो। इससे पहले बसपा की सरकार के समय 2007 में हाईस्कूल का रिजल्ट लखनऊ से जबकि इंटरमीडिएट का रिजल्ट प्रयागराज से जारी किया गया था।

- Advertisement -

पिछले साल के मुकाबले इस साल परीक्षा के परिणाम बेहतर आये हैं। राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घोषणा किया है कि बोर्ड के टॉप-20 छात्रों के घर की सड़क को उनके नाम पर बनवाया जायेगा। रिजल्ट के आने के बाद यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले 56 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म हो गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं। बोर्ड के वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन