Tuesday, August 3, 2021
Homeविज्ञानक्या सूर्यग्रहण के बाद खत्म हो जायेगा कोरोना वायरस? क्या सच...

क्या सूर्यग्रहण के बाद खत्म हो जायेगा कोरोना वायरस? क्या सच होगा वैज्ञानिक का दावा?

- Advertisement -

चेन्‍नई के वैज्ञानिक का दावा है कि सूर्य ग्रहण से ठीक हो जायेगा कोरोना वायरस। चेन्नई के न्यूक्लियर और अर्थ साइंटिस्ट डॉ. के एल सुंदर कृष्‍णा ने दावा किया कि कोरोना वायरस की उत्पति एक प्राकृतिक घटना है और इसलिए इसे लेकर लोगों को ज्‍यादा घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा है कि सूर्य का प्रकाश और सूर्य ग्रहण ही इस घातक वायरस के लिए एक प्राकृतिक उपचार साबित होने वाला है। डॉ. के एल सुंदर कृष्‍णा का कहना है कि 26 दिसंबर 2019 को हुए ग्रहण ने सौर मंडल में ग्रह विन्यास को बदल दिया था।

- Advertisement -

उन्‍होंने कहा कि उत्परिवर्तन पहली बार चीन में देखा गया था और यह उत्परिवर्तन एक जानबूझ कर किए गए प्रयास का परिणाम हो सकता है। चूंकि इसका कोई सबूत नहीं है इसलिए ऐसा बिलकुल मान लेना सही नहीं होगा। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2019 से कोरोनावायरस हम सभी का जीवन नष्ट करने के लिए आया था। उनका मानना है कि आनेवाला सूर्य ग्रहण कोरोना वायरस के विनाश के लिए एक महत्वपूर्ण प्राकृतिक घटना साबित हो सकता है और कोरोनावायरस को हमेशा के लिए निष्क्रिय बना सकता है।

- Advertisement -

डॉ कृष्णा का कहना है कि 26 दिसंबर 2019 के बाद ग्रहों के बीच ऊर्जा में बदलाव हुई थी जिसके कारण यह वायरस ऊपरी वायुमंडल से उत्पन्न हुआ और इसी बदलाव के कारण धरती पर कोरोनावायरस का प्रभाव हुआ। उनके हिसाब से सूर्य की किरणों की तीव्रता से वायरस का खात्मा हो जाएगा। डॉ कृष्णा के हिसाब से सूर्य का प्रकाश और सूर्य ग्रहण इस घातक वायरस के लिए एक प्राकृतिक उपचार की तरह होगा। ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से भी 21 जून को लगने वाला सूर्य ग्रहण कई ज्योतिष घटनाओं के बदलाव का कारण बनने वाला है। अब सूर्यग्रहण के बाद ही धीरे-धीरे पता चलेगा की वैज्ञानिक के दावे में कितनी सच्चाई निकली।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन