Friday, September 24, 2021
34.1 C
Delhi
Homeबिग ब्रेकिंगसोमवार तक चक्रवती तूफान में बदल सकता है 'यास', बहेंगी तेज हवाएं

सोमवार तक चक्रवती तूफान में बदल सकता है ‘यास’, बहेंगी तेज हवाएं

- Advertisement -

भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के कम दबाव वाले क्षेत्र अब दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो गए हैं और वह शक्तिशाली तूफान बनकर 26 मई को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों को पार करेगा। बताया गया कि इस चक्रवात के चलते 155 – 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलेंगी।

- Advertisement -

पीएम मोदी ने इस चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए हाई लेवल मीटिंग की है। उन्होंने इस तूफान से निपटने के लिए केंद्र सरकार की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने समुंद्री गतिविधियों में लिप्त लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विद्युत् आपूर्ति और संचार व्यवस्था के बाधित होने पर तेजी से दुरुस्त करने का निर्देश दिया है।

- Advertisement -

इस तूफान से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा में एनडीआरएफ की टीम ने अपनी तैनाती पहले से ही जोर शोर से सुरु कर दी है। इंडियन कोस्ट गार्ड ने भी अपनी तैयारी सुरु कर दी है। एयर यूनिट, जहाज, एम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम को भी तैयार रखा गया है। संभावित प्रभावित होने वाले राज्यों में आईसीजी रिमोट ऑपरेटिंग स्टेशन की मदद से अलर्ट भेजे जा रहे हैं और बंगाल की खाड़ी में मौसम पर लगातार निगरानी की जा रही है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

मनोरंजन